मधु-अमित ने बंद कमरे में बिताया समय


राजनांदगांव। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की कांग्रेस छोडऩे की सुर्खियां अभी ठंडी भी नहीं पड़ी और उनके पुत्र अमित जोगी ने माहौल गर्मा दिया। अमित ने रविवार सुबह सर्किट हाऊस में प्रेस कांफ्रेस ली। इसके बाद सर्किट हाऊस में जनदर्शन कार्यक्रम निबटा रहे भाजपा के जिलाध्यक्ष व सांसद मधुसूदन यादव से मुलाकात की। करीब आधे घंटे तक बंद कमरे में दोनों की गुफ्तगु चली। दोनों दलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं के बीच यह मुलाकात चर्चा का विषय बन गई।

कोलगेट मुद्दे को लेकर एक-दूसरे से टकरा रहे दोनों राजनीतिक दल के युवा नेताओं की बंद कमरे में मुलाकात राजनीतिक गलियारों में कौतुहल का विषय बन गई है। भाजपाईयों को अपना 'दुश्मनÓ करार देने वाले अमित ने स्वयं इस मुलाकात की पहल की। अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत अमित ने करीब 11.30 बजे प्रेस कांफ्रेस ली। इसके बाद वे सवा 12 बजे सर्किट हाऊस में ही जनदर्शन कार्यक्रम के तहत मौजूद सांसद मधुसूदन यादव से मिलने पहुंचे।
इस दौरान यादव-अमित के बीच करीब आधे घंटे तक बंद कमरे में चर्चा हुई। वहीं कक्ष के बाहर जुटे दोनों दल के नेताओं-कार्यकर्ताओं के बीच यह चर्चा का विषय बन गया। सांसद यादव ने बताया कि यह महज औपचारिक मुलाकात थी। उन्होंने कहा कि राजनीतिक  विचार और दल अलग होने का मतलब ये नहीं है कि वे दोनों एक-दूसरे के विरोधी हैं।
 बहरहाल ताजा घटनाक्रम और कांगे्रस-भाजपा के बीच कोयला खदान के आबंटन को लेकर चल रही तीखी तकरार के बीच इस मुलाकात के मायने निकालने राजनीतिज्ञ अपना-अपना गणित लगा रहे हैं। यादव-अमित मिलाप का कारण जो भी हो इसे लेकर कयास लगाए जाने शुरु हो गए हैं।

Comments